Should I switch to Android from iPhone?

 

Should I switch to Android from iPhone?



हाल के समय में पुरी Smartphone industry Apple और Android इन दोनो के पास ही है। जिसमें की कुछ लोगों को iPhone पसंद होता है तो कुछ लोग को Android Phone पसंद होता है। Android Vs iPhone और Android Vs iOS ये सब Competition तो काफ़ी समय से चल रहा है। लेकिन इसका असली Winner कोन हे अभी तक नहीं पता चल पाया है। क्यूंकि जो iOS को Use करते हैं उनको iPhone पसंद आता है। और जो Android को Use करते हैं उनको Android पसंद आता है। 

लेकिन ऐसा तो क्या है इन दोनो में iOS और Android में की इन दोनो में से कोन बेहतर है ये अभी तक पता नहीं चल पारहा है। iOS जोकि एक अलग Operating System है Android से। Android और iOS में काफ़ी अंतर है। दोनो अपने हिसाब से काफ़ी अच्छी Operating System है। ऐसा काफी होता हे की लोग Android to iPhone switch होते हैं। लेकिन क्या आपको iPhone to Android switch होना चाहिए। तो चलिए बात करते है की क्या आपकों iPhone को छोड़ कर Android पर switch होना चाहिए ?  

तो ये कुछ Points है जिसके लिए आपको iPhone to Android Switch होना चाहिए। 

1.Want to Freedom.

2.Experience Different Design Phone.

3.Experience Different OS/Ui.

4. Experience New Features.

1.Want to Freedom.

अगर आप iPhone को Use कर रहे हों तो आपको iPhone में बहुत ज्यादा Freedom नहीं मिलती हैं, Android के मुकाबले। लेकिन जहां बात करे Android की तो आपको Android Smartphones में iPhones के मुकाबले काफ़ी Freedom मिलती हैं। अपने Smartphone को Customize करने केलिए। Android को अगर आप Root करले तो हो तो फिर तो आप अपने Smartphone में कुछ भी Customize कर सकते हों। Android में आपको इतनी Freedom मिलती हैं की आप Android में Custom Rom को भी Install कर सकते हों। 

जोकि आप अपने Android Phone को बीना Root करे भी Custom Rom को install कर सकते हों। आपको जहा Android Phone में इतनी Freedom मिलती हैं वहा आप iPhone में Call Recording भी नहीं कर सकते। iPhone में आप कुछ भी करले आप उसमें कोई भी Custom Rom को Install नहीं कर सकते। और चाहे आप iPhone को Jailbreak भी करदे तो भी आप iPhone में आप कोई भी Custom Rom को install नहीं कर सकते हों। 

उसके अलावा अगर आप iPhone Use करते हों तो आप Chrome से या और किसी Browser से कोई Movie या कोई song Download नहीं कर सकते हों। और वहीं आप जहा android phone में Play Store या फिर Chrome में से कोई भी App को Download कर सकते हों। लेकिन iPhone में ऐसा नहीं होता है, आप iPhone में सिर्फ वहीं App Download कर सकते हों जोकि App store पर Available होते हैं। उसके अलावा आप iPhone में किसी भी App को Download नहीं कर सकते हों। और नाही तो किसी दूसरे Phone में आप App को Share या Send कर सकते हों। 

iPhone में आप को जो App Store पर Apps देख ने को मिलती हैं वो काफ़ी Limited होती हैं, Android के Play Store के मुकाबले। Android में तो आपको काफ़ी सारी Apps देख ने को मिल जायेगी। और उसके अलावा आप Android में किसी भी MOD Apk को Use कर सकते हों। जोकि आप iPhone में नहीं कर सकते हों। लेकिन Mod Apk के के Disadvantages भी आपके Phone की Security कम होती हैं। आपके Android Phone का Access मिलता है जिसने की वो Mod Apk बनायि हुवी होती है।   

Also Read 

Color os vs funtouch os which one is better ?  

Game like Teardown for Android phones


2.Experience Different Design Phone.

आप अगर iPhone से Android में Switch होते हैं तो आपको ये एक Benefit मिलता है की आप को Android Smartphone में अलग अलग Design के Phones Experience करने को मिलेंगे। Android smartphone में काफ़ी सारे अलग अलग Design के Smartphone आपको देख ने को मिल जायेगे। और अलग अलग Concept के साथ भी आपको Android के अंदर Smartphones देख ने को मिल जाएगे। जैसे की Oppo का Oppo X जोकि एक Rollabele phone था। उसके अलावा Oppo का एक Foldable smartphone भी हे। 

और अगर Foldable Smartphone की बात करे तो उसमे Samsung काफ़ी आगे हे। Samsung ने अपना Foldable Smartphone काफी समय पहले ही Launch कर दिया था। अब उनके Advance Version को Samsung launch कर रहा है। Foldable Smartphone का Experience एक अलग Experience हे। Foldable Smartphone आपको iPhones में अभी के समय के लिए देख ने को नहीं मिलते हैं। इस लिए ये एक Reason है आप iPhone से Android में Switch कर सकते हों। 

3.Experience Different OS/Ui.

अगर आप iPhone से android में Switch होते हैं तो आप को एक Benifit ये मिलता है की आप को काफी Different different और अलग अलग Ui/OS को Use करने का Option मिलता है। जैसे की Android में Oxygen Os, Samsung One UI, Realme Ui, Funtouch Os और Color Os ये सब अलग अलग Options आपको देख ने को मिलते हैं। जोकि आपको iPhone में देख ने को नही मिलता। 

iPhone में तो iOS ही Operating System है और iOS ही OS है। लेकिन Android में आपको काफ़ी सारे Options मिलते हैं। ऐसा नहीं हे की iOS अच्छा नहीं, बल्कि iOS तो काफ़ी Smooth Ui और Operating System है। लेकिन iOS Android के मुकाबले Unique नहीं है। 

4. Experience New Features 

आप अगर iPhone to Android Switch होते हो तो आपको एक Benefit ये मिलेगा की आप Android में जो अच्छे अच्छे Features आते हैं उनको Use कर पाएंगे। जैसे की samsung अपने Flagship Phones में Samsung Dex Secure Folder जेसे Features देती हैं। और Oneplus अपने Phone में Gamers के लिए Special Features देता है। और सबसे अच्छा Features OnePlus ये देता है की वो अपने Phone के साथ Charger देता है। और वो भी Fast Charger देता है। 

Oneplus,oppo और Realme ये सब Smartphone Brand अपने Phone में Fast Charging का Support देती हैं। Oneplus के latest Phone Oneplus 10 Pro में Oneplus ने 80 Watt का Fast Charger दिया है। उसके अलावा आप एक TV को Computer बना सकते हों Samsung Dex की मदद से। ये सब चीजे जोकि आप एक iPhone में नहीं कर सकते तो ये सब reason हे की आप iPhone से Android में Switch हो सकते हो। 

Also Read

oneplus 10 pro vs iphone 13 which is the best smartphone

BGMI vs valorant Mobile which is best 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.